Breaking News
Home / Political / अब अमेरिका ने उठाया एक और बड़ा कदम, भारत के लिए खतरनाक इस आतंकी संगठन को…

अब अमेरिका ने उठाया एक और बड़ा कदम, भारत के लिए खतरनाक इस आतंकी संगठन को…

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद पर काबू पाने के लिए अमेरिका ने एक और बड़ा कदम उठाया है. अमेरिका में 9/11 और भारत में हए 26/11 हमले के बाद आतंकवादियों का खतरनाक अंतर्राष्ट्रीय स्वरुप निकल कर दुनिया के सामने आया था. इसके बाद अमेरिका सहित विश्व के कई देशों ने आतंकवादियों पर कड़े प्रतिबंध लगाने की दिशा में महत्वपूर्ण काम किया है. अब अमेरिका ने पाकिस्तान स्थित एक ऐसे आतंकवादी संगठन पर कड़ी कार्रवाई की है जो भारतीय कश्मीर सहित अन्य इलाकों में बड़ी आंतकी गतिविधियों को अंजाम देता रहा है. भारत ने अमेरिका के इस कदम का स्वागत किया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप: ( Image Source-financial express)

अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों का नाम विशेष अंतर्राष्ट्रीय आतंकी सूची में डाल दिया है. लश्कर-ए-तैयबा के यह तीनों आतंकवादी और उसका मोर्चा फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम देते हैं और धन भी जुटाते रहे हैं. अब इस प्रतिबंध से इन आतंकियों पर काफी हद तक लगाम लग सकेगा.

पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा का चीफ हाफिज सईद: (Image Source-Abplive)

 

इधर भारत ने अमेरिका के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा है कि अमेरिका की यह कार्रवाई उसके इस रुख का समर्थन करता है कि आतंकवादी संगठन बैखौफ होकर पड़ोसी देशों से विभिन्न तरह की आंतकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा पाकिस्तान की ईमानदारी दिखावा

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अमेरिका की इस नई घोषणा से यह साबित हो गया है कि आतंकवादी तत्वों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने की पाकिस्तान की घोषणा मात्र दिखावा है. इससे उसकी ईमानदारी पर प्रश्न खड़ा हो गया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार: (Image Source-livehindustan)

 

रवीश कुमार ने कहा-अमेरिका के विदेश तथा वित्त मंत्रालय की और से पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकवादियों और धन मुहैया कराने वालों के नाम विशेष अंतर्राष्ट्रीय आतंकी सूची में डाले गए हैं, भारत अमेरिका के इस कदम का स्वागत करता है.

अब अमेरिका के इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान का असली चेहरा एक बार फिर सबके सामने आ गया है. उसकी कथनी और करनी में कितना अंतर है यह बात अच्छी तरह से सबको पता चल गई है.

 

आपसे एक सीधा सवाल

पाकिस्तान पर वहां सरकार बदलने के बाद लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठन पर कार्रवाई करने का कितना दबाव होगा?

News Source-LiveHindustan