Breaking News
Home / Political / ब्रेकिंग: अब ममता के बंगाल से आया NRC का डाटा, सामने आया कि बंगाल में…

ब्रेकिंग: अब ममता के बंगाल से आया NRC का डाटा, सामने आया कि बंगाल में…

असम में एनआरसी लिस्ट आने के बाद से विपक्ष हंगामा कर रहा है. सबसे ज्यादा परेशान दिखने वाली मामता बनर्जी ने सरकार को गृहयुद्ध तक की धमकी दे डाली लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है वो और हैरान कर देने वाली हैं. भारत के महापंजीयक एवं जनगणना आयुक्त शैलेश ने बुद्धवार को पश्चिम बंगाल सरकार की हैरान  कर देने वाली जानकारी दी है जिससे ममता बनर्जी की पोल खुल गयी है.

Source-India.com

जानकारी के लिए बता दें की असम एनआरसी लिस्ट में करीब चालीस लाख लोगों का नाम नही है. ये वो नाम है जो अपनी नागरिकता साबित करने में जरुरी दस्ताबेज नही दिखा पाए. इसके बाद ममता सरकार पूरी ताकत से केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है वो ममता बनर्जी की पोल खोल कर दी है. जनगणना आयुक्त शैलेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) संबंधी प्रमाणन प्रक्रिया में पश्चिम बंगाल सबसे बड़ा डिफॉल्टर था.

Source-Livemint

दरअसल शैलेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि एनआरसी संबंधी प्रमाणन प्रक्रिया उन लोगों से संबंधित हैं जो किसी दूसरे राज्य से हैं, लेकिन विभिन्न कारणों से असम में रहते हैं. ‘‘सभी राज्यों में पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य था जहां से हमें ज्यादातर दस्तावेज नहीं मिले. हमें संघर्ष करना पड़ा. हमें फॉलो अप करना पड़ा. पश्चिम बंगाल से हमें संतोषजनक संख्या में दस्तावेज नहीं मिले. पश्चिम बंगाल का जवाब संतोषजनक नहीं था.’’

Source-Citizen News Service

बता दें कि एनआरसी लिस्ट सामने आने के सबसे ज्यादा परेशान ममता बनर्जी ही दिखाई दे रही हैं. दरअसल बंगाल में बड़ी मात्रा में घुसपैठी रहते हैं जिनका ममता बनर्जी वोटबैंक की तरह इस्तेमाल करती आ रही है. एक संवैधानिक पद पर बैठें होने के बावजूद ममता बनर्जी ने देश में गृहयुद्ध की धमकी तक दे डाली.  ऐसे में ममता बनर्जी की बौखलाहट समझी जा सकती है. ममता की सरकार ने दस्तावेज देने में आनाकानी की और अब केन्द्र सरकार को धमकी दे रही है इससे ममता की चालाकी समझी जा सकती है.