Breaking News
Home / News / गृह युद्ध वाले बयान पर ममता को कांग्रेस का झटका, असम कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “ममता को…

गृह युद्ध वाले बयान पर ममता को कांग्रेस का झटका, असम कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “ममता को…

असम में 40 लाख लोगों को भारत की सिटिजन शिप से बाहर करने के बाद देशभर में जमकर राजनीति हो रही है. जहाँ एक ओर केंद्र सरकार बांग्लादेश और अन्य देशों से भारत में घुसे दूसरे देश को बाहर निकालने के लिए कदम उठा रही है, वहीँ विरोधी दल उनका सपोर्ट करते हुए उन्हें शय दे रहे हैं. दरअसल पश्चिम बंगाल में भी भारी मात्रा में रोहिंग्या मुस्लिम घुसे हुए हैं. बताया जाता है कि उन्हें यहाँ की नागरिकता भी बड़ी आसानी से मिल जाती है.

Image Source-India Today

जानकारी के लिए बता दें असम में एनआरसी-नेशनन रजिस्टर ऑफ सिटिजंस के तहत 40 लाख लोगों को भारत की सिटिजन शिप से हटा दिया गया है. जिसके चलते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. इसके पीछे की वजह यही है कि पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या घुसे हुए हैं. अब सरकार का कहना है कि बंगाल में भी एनआरसी को लागू किया जायेगा. सरकार के इस कदम के चलते ममता बनर्जी भड़क उठी थी. उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी.

Image Source-The Indian Express

ममता बनर्जी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करते हुए बड़ा विवादित बयान दिया था. उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी से बात करते हुए कहा था कि एनआरसी बिल में संसोधन और नया बिल लाने को कहा है. उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया है कि लोगों को परेशान नहीं किया जायेगा. इसी दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर एनआरसी को बंगाल में भी लागू किया तो बड़ा बवाल हो सकता है. उन्होंने कहा कि अगर बंगाल में भी एनआरसी लागू हुआ तो गृह युद्ध छिड़ सकता है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि “असम में नेशनन रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) को राजनीतिक मकसद लोगों को बांटने के लिए लाया गया है. ममता बनर्जी ने आगे कहा था कि इससे देश में खून-खराबा और गृह युद्ध जैसे स्थिति छिड़ सकती है.”

Image Source-rajpath news

गौरतलब है कि एनआरसी के मुद्दे पर गृह युद्ध को लेकर दिया विवादित बयान दिया था. जिसके चलते अब कांग्रेस ने ही ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है. असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ममता बनर्जी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ममता बनर्जी एक राज्य की मुख्यमंत्री हैं, उन्हें इस तरह का कोई बयान नहीं देना चाहिए जिससे राज्य और देश के हिस्सों में तनाव का माहौल पैदा हो. असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ममता बनर्जी के बयान की निंदा करते हुए कहा है कि  ‘मुख्यमंत्री होने के नाते उनको गृह युद्ध भड़काने वाले बयान नहीं देने चाहिए थे. इस बयान की हम निंदा करते हैं. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा है कि असम में उनके बयान से कोई फर्ज नहीं पड़ने वाला है, यहाँ माहौल शांतिपूर्ण है.

News Source-ZeeNews