Breaking News
Home / Uncategorized / NRC पर बवाल के बीच ममता के भतीजे का स्पीकर ने अचानक लिया नाम तो देखिये क्या हुआ आगे

NRC पर बवाल के बीच ममता के भतीजे का स्पीकर ने अचानक लिया नाम तो देखिये क्या हुआ आगे

मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष हर तरीके से कोशिश कर रहा है. हालाँकि हर बार विपक्ष खुद ही फंसता चला जाता है. एनआरसी के मुद्दे पर ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर हमला कर रही हैं. वहीँ उनके भतीजे सदन में कुछ ऐसा कर बैठे कि हंसी का पात्र बन गये. देखिये एक तरफ जहां ममता बनर्जी केंद्र को घेरने की कोशिश कर रही है तो वहीँ उनके भतीजे सदन में क्या कर रहे है?

Source-India.com

दरअसल ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को लोकसभा में बिकट स्थिति का सामना करना है. अभिषेक सदन में एनआरसी के मुद्दे पर सवाल करना चाह रहे थे, सदन में प्रश्नकाल चल रहा था. अभिषेक को टीआरएस सदस्‍य कविता के बाद ‘तारांकित’ प्रश्‍न पूछना था लेकिन कविता सदन में मौजूद नही थी. इस वजह से स्पीकर ने अभिषेक बनर्जी को सवाल पूछने लिए नाम लिया. अभिषेक का नाम लिए जाने के बाद वे कुछ ऐसा करने के लिए सभी सदस्य हंसने लगे.

Source-India Trinamool Congress

बता दें कि अभिषेक सवाल पूछने के लिए बिलकुल तैयार ही नही थे. जैसे ही स्पीकर ने उनका नाम लिया तो हडबडा गये.स्पीकर द्वारा कई बार सवाल पूछने का आग्रह करने पर भी जब अभिषेक तैयार नही हुए तो स्पीकर ने कहा कि आपके सवाल का टाइम आ गया है. लेकिन यदि आप उसे भूल गए हैं तो छोड़ दीजिए.तृणमूल के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता सुगाता बोस और सौगत रॉय अभिषेक की मदद करने आगे आये और मंत्री के जवाब के बाद पूरक प्रश्न पूछने के लिए भी गाइड किया. इस घटनाक्रम को देखकर सदन ठहाकों से गूँज उठा.

दरअसल असम में एनआरसी द्वारा जो आकडे सामने आये हैं उसे देखकर ममता बनर्जी घबरा गयी है. पश्चिम बंगाल में भी बड़ी मात्रा में बांग्लादेशी घुसपैठी रहते हैं जो ममता बनर्जी के लिए वोट बैंक की तरह काम कर रहे हैं. ममता बनर्जी डरी हुई है कि अगर इसी तरह पश्चिम बंगाल के लोगों ने भी एनआरसी के लिए आवाज उठाने लगे तो उनकी राजनीति खात्मे पर आ जायेगी. हालाँकि एक तरफ ममता बनर्जी विरोध कर रही है और उनके भतीजे सदन में सवाल तक नही उठा पा रहे हैं.